Breaking Newsटेक्नोलॉजी

Iphone ने बचाई एक्सीडेंट में घायल महिला की जान

वैसे तो आप कई बार एपल वॉच के जरिए लोगों की जान बचाने की खबरें सुनते और पढ़ते रहते हैं लेकिन आज हम आपको iPhone के क्रैश डिटेक्शन के बारे में बताने जा रहें है जिसने अब तक कई लोगों की जान बचाई हैं।

iPhone 14 का क्रैश डिटेक्शन फीचर लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो रहा है और हाल ही में इस फीचर ने एक एक पति को उसकी पत्नी की जान बचाने का मौका दिया है।

iPhone 14 के क्रैश डिटेक्शन फीचर की तारीफ करते हुए एक यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर अपने एक्सपीरियंस को साझा किया है कि कैसे इस फीचर ने उसे उसकी पत्नी की जान बचाने में मदद की है। रेडिट पर ‘u/unclescorpion’ के नाम से मौजूद एक यूजर ने लिखा कि वे अपनी पत्नी के साथ फोन पर बात कर रहे थे और उनकी पत्नी कार ड्राइव कर रही थीं तभी उसके जोर से चिल्लाने की आवाज आई और फोन कट गया।

इसके तुरंत बाद उनकी पत्नी के फोन से एक नोटिफिकेशन आया जिसमें उसके कार के क्रैश होने की जानकारी दी गई थी और साथ ही एक्सीडेंट की लोकेशन भी भेजी गई थी।

इसके साथ ही उनकी पत्नी के फोन में मौजूद इमरजेंसी फीचर ने पास के पैरामेडिक सर्विस को भी कॉल कर इसकी जानकारी दे दी थी। यूजर ने बताया कि जैसे ही उनको एक्सीडेंट की जानकारी मिली वे फोन पर आए लोकेशन के जरिए तुरंत हादसे वाली जगह पर पहुंच गए। एक्सीडेंट के लोकेशन पर पहुंचकर उन्हें पता चला कि सामने से आ रही एक कार ने डिवाइडर को क्रॉस कर उनकी पत्नी की कार को सामने से टक्कर मार दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button