Breaking News
{"ticker_effect":"slide-v","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

अपनी ज़मीन बचाने के लिए ज़मीर बेचने वाले इमाम उमेर इलयासी

September 22, 2022
अपनी ज़मीन बचाने के लिए ज़मीर बेचने वाले इमाम उमेर इलयासी
32
Views

मोहन भागवत को राष्ट्रपिता कहना चाटुकारिता की पराकाष्ठा

दिल्ली। आज पूरे देश का मिडिया शौर मचा रहा है दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग के बीचोंबीच लुटियन झोन में स्थित मस्जिद जो अपने आपको स्वयंभू चीफ इमाम कहने वाले उमेर इलयासी की नीजि संपति है का भ्रमण संघ सरसंघचालक मोहन भागवत के कारण। इसी मस्जिद के संलग्न उनका अपना नीजि निवास भी है।

प्रचारित किया जा रहा हैं कि मोहन भागवत ने मस्जिद का भ्रमण किया जबकी वास्तविकता ये है कि मस्जिद के इमाम उमेर इलयासी के मस्जिद के संलग्न उनके नीजि निवास पर नीजि मुलाकात की। उनके निवास पर मोहन भागवत ने पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त श्री एसवाय कुरैशी और नजीब जंग सहित अनेक मुस्लिम बुद्धिजीवियों और हस्तियों से चर्चा की।

दोनो पक्षों ने हिंदु मुसलमानो के बीच सौहार्द को नष्ट करने वाले मुद्दो पर चर्चा करते हुए इस वजह से बढ़ रहे वैमनस्य को समाप्त करने के लिए संघ की सक्रिय भूमिका का श्री भागवत से आग्रह किया। बैठक मे उपस्थित सुधिजन जब सकते में आ गये जब इमाम उमेर इलयासी ने मोहन भागवत को राष्ट्रपिता और राष्ट्र ऋषी घोषित कर दिया। उनकी इस घोषणा पर बैठक मे उपस्थिति सुधिजन सकते में आ गये। इस प्रकार का दुस्साहस तो आज तक संघ और भाजपा नेताओ ने भी नहीं किया।

इमाम उमेर इलयासी की सारे देश के मुसलमानो सहित सभी वर्गो और बुद्धिजीवियों मे व्यापक एवं विपरीत प्रतिक्रिया हुई है। लोगो का कहना है कि आज भाजपा अल्पसंख्यको पर प्रहार का कोई अवसर नहीं छोड़ रही है। ऐसे मे दिल्ली के दिल कस्तूरबा गांधी मार्ग के बीचोंबीच लुटियन झोन में स्थित इमाम उमेर इलयासी का शाही भवन अछूता रहे, शासन प्रशासन की बुरी नजर न पड़ें इसी
बात के मद्देनजर इमाम इलयासी का भाजपा प्रेम बरकरार है। आल इंडिया इमाम संगठन डाक्टर उमेर इलियासी का जैबी संगठन है जिसे भारत के उलेमाओ जमिअतो का संगठन नहीं है। ना ही इस संस्थान के सदस्य समय-समय पर कोई बैठक या सम्मेलन करते हैं और ना ही संगठन के मुख्य इमाम चुने जाने की कोई प्रक्रिया है।

– अभय तिरवार

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
4
+1
1
+1
1
+1
2

Article Categories:
Breaking News · Quick News · देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The maximum upload file size: 32 MB. You can upload: image, audio, video, document, spreadsheet, interactive, text, archive, code, other. Links to YouTube, Facebook, Twitter and other services inserted in the comment text will be automatically embedded. Drop file here

OMG Площадка ОМГ